Cancer Survivor Chhavi Mittal: ‘क्या तुम मरने वाले हो?’

Table of Contents

Cancer Survivor Chhavi Mittal: छवि मित्तल टीवी जगत के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। वह कई डेली सोप में अपने हिट काम से प्रसिद्धि पाईं तुम्हारी दिशा, 3 बहुरानिया, घर की लक्ष्मी बेटियाँ दूसरों के बीच में। हालाँकि, कुछ साल पहले स्तन कैंसर का पता चलने के बाद अभिनेत्री की जिंदगी पर भारी असर पड़ा।

हालाँकि दिवा ने इसे बहादुरी से लड़ा और विजयी हुई, फिर भी वह घातक बीमारी के बाद के प्रभावों से पीड़ित है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने अपनी कैंसर यात्रा के सबसे हृदयविदारक क्षणों में से एक को याद किया।

छवि मित्तल याद करती हैं कि उनकी 9 साल की बेटी अरीज़ा ने कैंसर के निदान पर कैसे प्रतिक्रिया दी थी।

News18 शो के साथ बातचीत में, छवि मित्तल ने अप्रैल 2022 में अपनी कैंसर यात्रा के दौरान सबसे हृदय विदारक घटनाओं में से एक के बारे में बात की। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि कैंसर के निदान के बारे में सबसे पहले उन्हें ही पता चला था और बाद में उन्होंने अपने पति मोहित हुसैन को भी यह बात बताई।

Cancer Survivor Chhavi Mittal

हालाँकि, जबकि वयस्कों के पास ऐसी भयानक खबर को पचाने की पर्याप्त ताकत थी, उनकी 9 वर्षीय बेटी अरीज़ा के लिए चीजें काफी जटिल थीं। यह याद करते हुए कि कैसे छोटी बच्ची को तुरंत लगा कि उसकी माँ मर रही है, छवि ने कहा:

“मुझे सबसे पहले इसके बारे में पता चला क्योंकि मैंने डॉक्टर से संपर्क किया। तो उसने सबसे पहले मुझे कॉल किया. मैंने उन्हें (मोहित हुसैन) बताया कि रिपोर्ट आ गई है और तबीयत ठीक नहीं है. उसने बस मेरी ओर देखा और कहा, ठीक है, हम इससे निपट लेंगे। मैंने अरीज़ा से बात की. मैं उसके पास बैठा और उससे कहा- तुम्हारी मां बीमार हैं और उन्हें कुछ दिनों के लिए अस्पताल जाना होगा. वह अच्छे से घर लौटेगा. वह अचानक रोने लगी और बोली, “माँ, तुम्हारे पास क्या है?” मुझे पता था कि वह कैंसर के बारे में बात कर रहे थे। मैने हां कह दिया। मैंने अपनी दादी को कैंसर के कारण खो दिया। वह [Areeza] यह जानता है कि उसने सोचा था कि मैं मरने वाला हूँ। वह कैंसर के बारे में जानते हैं कि यह जान ले लेता है। उन्होंने कहा, क्या आप खाना निगल नहीं सकते? क्या तुम मरने वाले हो?”

Ayesha Khan Munawar Faruqui relationship का अजीब मामला

Cancer Survivor Chhavi Mittal: 'क्या तुम मरने वाले हो?'

तस्वीर से पता चलता है कि कैसे उनकी बेटी अरीज़ा को धीरे-धीरे उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पता चला

इसी तर्ज पर बोलते हुए, अभिनेत्री ने खुलासा किया कि कैसे वह अपनी बेटी को समझाने में कामयाब रही कि वह नहीं मरेगी, क्योंकि इससे बाहर निकलने के लिए उसे एक छोटा सा ऑपरेशन करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनकी बेटी ने मामले को समझा और मांग की कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए और अपना काम किया जाए। उनके शब्दों में:

“मैंने कहा, नहीं, यह वैसा नहीं है। कैंसर अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग हो सकता है। यह मेरे लिए बहुत अलग है. मेरे लिए यह मामूली बात है, वे इसे बाहर निकालने के लिए सर्जरी करेंगे। वह सही था। वह अस्पताल आना चाहते थे, मुझसे मिलना चाहते थे और अपना योगदान देना चाहते थे। बच्चों को अनुमति नहीं है लेकिन उन्हें कुछ बार अस्पताल में अनुमति दी गई थी। उन्होंने मेरा ख्याल रखने, मेरा हाथ पकड़ने और बैठने की कोशिश की।”
Cancer Survivor Chhavi Mittal: 'क्या तुम मरने वाले हो?'

छवि मित्तल अपने स्तन कैंसर सर्जरी के घावों के बारे में बात करती हैं

सबसे कठिन समय से गुज़रने के बावजूद, छवि अपने स्तन कैंसर के निदान से लेकर उपचार और पुनर्प्राप्ति तक की यात्रा के बारे में मुखर रही हैं। कुछ समय पहले, उन्होंने अपने आईजी हैंडल पर बैकलेस ड्रेस पहने हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी।

Cancer Survivor Chhavi Mittal: हालाँकि, जिस चीज़ ने सभी का ध्यान खींचा, वह थी अभिनेत्री द्वारा अपनी सर्जरी के निशानों को साहसपूर्वक दिखाना। अपने कैप्शन में इसे संबोधित करते हुए, छवि ने बताया कि कैसे लोग इन निशानों से हैरान हैं, भले ही वे वास्तव में नहीं जानते कि उन्हें पहली बार में पाना उनके लिए कितना दर्दनाक था।

Bigg Boss 17 Ankita Lokhande: मुनव्वर फारूकी ने अंकिता लोखंड पर बाहर से मदद लेने का आरोप लगाया

Cancer Survivor Chhavi Mittal: 'क्या तुम मरने वाले हो?'

कैंसर के प्रभावों से निपटने के बारे में बात करते हुए छवि रो पड़ीं

4 अक्टूबर, 2023 को छवि मित्तल ने अपने आईजी हैंडल पर एक वीडियो साझा किया और अपने प्रशंसकों को अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के बारे में अपडेट किया।

Cancer Survivor Chhavi Mittal: उन्होंने एक डॉक्टर से अपनी आखिरी मुलाकात के कुछ इनपुट का खुलासा किया और बताया कि कैसे डॉक्टर ने उन्हें सूचित किया कि उनके पैर में फिर से स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है, जो कुछ महीनों में तीसरा फ्रैक्चर है। उन्होंने खुलासा किया:

“ठीक है तो मैं डॉक्टर के पास हूँ और मुझे फिर से फ्रैक्चर हो गया है। इसपे इतना गुस्सा आ रहा है। दो महीने पहले मुझे पर फ्रैक्चर हुआ था, यह तीसरी बार है जब मेरे पैर में फ्रैक्चर हुआ है और वह कहती हैं कि यह एक स्ट्रेस फ्रैक्चर है। यह कैंसर का एक लहरदार प्रभाव है। हर दिन एक सबक है और मैं अपने कैंसर के बाद के जीवन और मेरे शरीर पर उपचार के प्रभावों के बारे में बहुत सी नई चीजें सीख रहा हूं।”
Cancer Survivor Chhavi Mittal: 'क्या तुम मरने वाले हो?'

आप छवि रहस्योद्घाटन के बारे में क्या सोचते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

You may also like: